अखिलेश यादव बोले- जरा भी नैतिकता है तो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ''टेनी'' को फौरन बर्खास्त करे BJP सरकार

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 10:31 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि एसआईटी की जांच में जाहिर हो गया है कि लखीमपुर खीरी में भाजपा के लोगों ने षड्यंत्र रच कर किसानों की हत्या की। उन्होंने कहा, ‘अगर सत्तारूढ़ दल में जरा भी नैतिकता बची है तो वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को फौरन बर्खास्त करे।' अखिलेश ने जौनपुर में ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा' के दौरान अपने संबोधन में कहा, ‘‘लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या की जिम्मेदारी से भाजपा सरकार बच नहीं सकती है। भाजपा के लोगों ने जानबूझकर षड्यंत्र रचकर किसानों को रौंद कर मार दिया। सच्चाई सामने आ गई है। भाजपा में अगर नैतिकता बची है तो गृहराज्य मंत्री को फौरन बर्खास्त करे।" 

उन्होंने कहा, "एसआईटी रिपोर्ट से साबित हो गया है कि लखीमपुर खीरी में किसानों को षडयंत्र के तहत जीप से कुचल कर मारा गया है। साजिश में गृह राज्य मंत्री भी शामिल थे, इसलिए उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।" उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि साढ़े चार साल में भाजपा की हर बात झूठी साबित हुई है। उसका हर वादा जुमला निकला है। भाजपा का विज्ञापन भी झूठा है। भाजपा ने जनता को भटकाने के लिए विधानमंडल का सत्र बुलाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में मंहगाई और बेरोजगारी बढ़ी है। पिछले तीन महीनों में तेल कम्पनियों को 600 फीसदी मुनाफा दिलाया गया है। सरकार गरीबों की जेब काट कर अमीरों की तिजोरी भर रही है। 

अखिलेश ने कहा कि जनता के तमाम मुद्दों को लेकर समाजवादी और आंबेडकरवादी लोग किसान, नौजवान और मजदूर का समर्थन मांगने के लिए उनके बीच ‘समाजवादी विजय रथ' लेकर निकले हैं। उत्तर प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है। 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static