सिर्फ डॉक्टर ही नहीं इन्हें भी तुरंत प्रोटेक्शन किट उपलब्ध कराए सरकारः अखिलेश यादव

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 03:47 PM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे यूपी में लॉकडाउन किया गया है। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार से ट्वीट कर मांग की है। अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार कोरोना की जांच, इलाज व देखरेख में लगे चिकित्सकों को ही नहीं बल्कि नर्स, वार्ड-स्टाफ़, लैब टेक्नीशियन, ऑपरेटरों, ऑफिस-एडमिन स्टाफ़, स्वच्छता व सुरक्षाकर्मियों को भी तुरंत प्रोटेक्शन किट उपलब्ध कराए। जिससे कि वे शारीरिक व मानसिक रूप से सुरक्षित महसूस करते हुए सेवाएं दे सकें।

इससे अखिलेश ने ट्वीट किया कि कई मजदूरों के पास प्रीपेड मोबाइल फोन हैं और उन्हें चिंता है कि जब वे रीचार्ज नहीं कराएंगे तो क्या होगा? इस समय कम्युनिकेशन जरूरी है। उम्मीद है कि सरकार और फोन कंपनियां सब्सिडाइज्ड/मुफ्त सेवा गरीबों को मोहैया कराएंगी।"

एक अन्य ट्वीट में अखिलेश ने लिखा कि कोरोना के ख़तरे को भांपकर जिस प्रकार जनता घर से न निकल कर सहयोग कर रही है, वो सराहनीय है। अब सरकार की ज़िम्मेदारी है कि वो आवश्यक वस्तुओं ‘दूध, अनाज, सब्ज़ियों व मरीजों के लिए फल व दवा’ के बेतहाशा बढ़ते मूल्यों पर लोहिया जी की ‘दाम बांधो’ नीति लागू करके अफ़रा तफ़री मचने से रोके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static