शांतिपूर्ण धरना लोगों का अधिकार, पुलिस ने बर्बरता की सारी हदें पार कीः अखिलेश यादव

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 05:07 PM (IST)

लखनऊः आजमगढ़ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा है कि शांतिपूर्ण धरना लोगों का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन आजमगढ़ में पुलिस ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दी हैं।

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर यूपी के आजमगढ़ में सीएए और एनआरसी को लेकर मंगलवार को मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जनपद के बिलरियागंज कस्बे में स्थित जौहर अली पार्क में देखते ही देखते यह प्रदर्शन बड़ी संख्या में तब्दील हो गया। महिलाओं के इस उग्र प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने यहां के धर्म गुरु मौलाना ताहिर मदनी समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया है।

बिना अनुमति के चल रहे इस विरोध प्रदर्शन को समाप्त कराने के लिए पुलिस ने प्रयास किया,  लेकिन वे असफल रहे। जिसके बाद पुलिस ने आलाधिकारियों को सूचना दी। सूचना के बाद देर शाम डीएम और एसपी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने-बुझाने की घंटों कोशिश में जुटे रहे, लेकिन प्रर्दशनकारी मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार पुलिस ने देर रात प्रदर्शन को खत्म करने के लिए पार्क में पानी भरवा दिया। तत्पश्चात देर रात महिलाएं उग्र प्रदर्शन करने लगीं, जिसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static