अलाया अपार्टमेंट हादसा: सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत पर अखिलेश ने जताया दुख, कहा- ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 03:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की माता बेगम हैदर एवं पत्नी उज़्मा अब्बास का निधन, अत्यंत दुःखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि !

PunjabKesari

बता दें कि मंगलवार शाम एक 5 मंजिला इमारत (Building) अचानक भरभराकर गिर गई। हादसे के दौरान कई लोग मलबे में दबने से गंभीर रुप से घायल हो गए। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता अब्बास हैदर (Abbas Haider) की मां (Mother) और पत्नी (Wife) उजमा अभी भी मलबे में दब गए थे। घटना के बाद लखनऊ पुलिस  एनडीआरएफ (NDRF) और फायर ब्रिगेड की टीम राहत ने रात बचाव कार्य शुरु किया। हादसे में  14 लोगों को रेस्क्यू  किया गया जिसमें से सपा नेता की पत्नी और मां भी शामिल रही। गंभीर हालत में पुलिस सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर इलाज के दौरान दोनो की मौत हो गई। हालांकि अभी तक हादसे की सही वजह नहीं पता चल सका है।

PunjabKesari

फिलहाल प्रशासन ने अलाया अपार्टमेंट के बिल्डर और भवन मालिकों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। मंडलायुक्त रोशन जैकब ने बुधवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हजरतगंज की वजीर हसन रोड पर बनाए गए अलाया अपार्टमेंट के ढहने के मामले में उसके भवन मालिक मोहम्मद तारीफ, नवाजिश और शाहिद के साथ-साथ अपार्टमेंट के बिल्डर यजदान पर मुकदमा दर्ज कराया जाए। मंडलायुक्त ने यह भी आदेश दिए हैं कि लखनऊ शहर में यजदान बिल्डर द्वारा बनाई गई अन्य इमारतों का चिह्नांकन कर जांच की जाए और अवैध निर्माण या खराब गुणवत्ता वाले निर्माण की स्थिति में तत्काल ध्वस्तीकरण कराया जाए। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि मामले की जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के मुताबिक, इस चार मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे जिनमें से नौ में लोग रह रहे थे। लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार शाम करीब सात बजे एक बहुमंजिला इमारत ढह गई।  मलबे में अभी तीन और लोगों के दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पिछले करीब 16 घंटे से बचाव अभियान चला रही हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static