Alaya Apartment हादसे में बड़ा एक्शन! पुलिस ने दूसरे आरोपी मोहम्मद तारिक को किया गिरफ्तार, फहद की तलाश जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 11:18 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में एक बहुमंजिला इमारत  (Alaya Apartment) ढहने से जुड़े मामले में पुलिस ने शुक्रवार को और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद तारिक (Mohammad Tariq) (42) के रूप में की गई है जो मेरठ (Meerut) जिले का रहने वाला है और सपा नेता का भतीजा है। यह इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पूर्व, बुधवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एक विधायक (MLA) के बेटे को गिरफ्तार किया गया था।
PunjabKesari
पुलिस ने बताया था कि सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद को मेरठ से गिरफ्तार किया गया। शाहिद इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में नामजद 3 व्यक्तियों में से एक है। दो अन्य व्यक्ति मोहम्मद तारिक और फहद याजदानी हैं। नवाजिश शाहिद कथित तौर पर उस जमीन का मालिक है जहां याजदान बिल्डर्स द्वारा उस इमारत का निर्माण किया गया था। इस मामले में तीसरे आरोपी याजदान बिल्डर के मालिक फहद याजदान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।
PunjabKesari
बता दें कि लखनऊ में जो बिल्डिंग गिरी थी उसके जमीन का मालिक नवाजिश ही है। इस बिल्डिंग को यजदान बिल्डर ने बनाया था। अलाया अपार्टमेंट की जमीन को 2003 में समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश और उनके भतीजे तारीक ने खरीदी थी। इसके बाद इसका बिल्डर एग्रीमेंट यजदान से किया था। यजदान बिल्डर ने इस जमीन पर चार मंजिला भवन तैयार किया था साथ ही एक पेंट हाउस का निर्माण कराया गया था।
PunjabKesari
हादसे में कांग्रेस के प्रवक्ता रहे जीशान हैदर की मां बेगम हैदर का निधन हो गया था। डॉक्टर्स की टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन अस्पताल आने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। 70 वर्षीय बेगम हैदर 16 घंटे से ज्यादा मलबे में जिंदगी और मौत से जूझती रहीं, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनकी मौत के बाद पूरे परिवार में मातम पसरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static