फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रर्दशन के बाद UP में अलर्ट, योगी सरकार ने दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 05:42 PM (IST)

लखनऊ: फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैंक्रों के इस्लामिक कट्टरपंथ पर की गई टिप्पणी के विरोध में कल देश के कुछ हिस्सों के साथ राज्य के अलीगढ़ में हुये प्रदर्शन के बाद पूरे राज्य में अलर्ट  जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि ऐसे प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे। यूपी डीजीपी कार्यालय की तरफ से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि हिंसा और उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। साथ ही संवेदनशील जिलों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं। सरकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर खास नजर रखे हुए है। बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने कल जुलूस निकाला और फ्रांस के राष्ट्रपति के विरोध में नारे लगाये थे। 

छात्रों ने कहा कि अब फ्रांस निर्मित कोई भी सामान नहीं खरीदा जायेगा। फ्रांस में चर्च के बाहर तीन दिन पहले एक इस्लामिक कट्टरपंथी ने एक महिला का गला काट डाला था तथा दो अन्य की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। इससे पहले पैगम्बर मोहम्मद के कार्टून के बारे में लोगों को बताने वाले शिक्षक को मार डाला गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निदेश दिया है कि जिन जिलों में ऐसे प्रदर्शन की आशंका है वहां पूरी निगरानी रखी जाय तथा किसी भी हालत में प्रदर्शन नहीं होने दिया जाये।

पुलिस महानिदेशक हितेष चन्द्र अवस्थी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को उन जिलों में खास ध्यान रखने को कहा गया है जिन जिलों में तीन दिन बाद विधानसभा के उपचुनाव होने हैं। गौरतलब है कि इस्लामिक शिक्षा की सबसे बड़ी संस्था दारूल उलूम देवबंद ने भी फ्रांस के राष्ट्रपति के इस्लामिक कट्टरपंथ को लेकर दिये बयान का विरोध किया है।     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static