हिन्दू-मुस्लिम एकता का पैगाम लेकर साइकिल से वर्ल्ड टूर पर रवाना हुआ अलीगढ़ का शाहनवाज, 12 देशों का करेगा भ्रमण

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 10:58 AM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): भारत (India) देश के साथ अन्य देशों में विभिन्न कारणों के चलते हिंदू-मुस्लिम (Hindu Muslim) एकता के बीच बन रही दीवार को तोड़कर एकता की मिशाल पेश करने के लिए अलीगढ़ (Aligarh) के जमालपुर क्षेत्र का रहने वाला शाहनवाज (Shahnawaz) साइकिल (Cycle) से वर्ल्ड टूर (World Tour) पर रवाना हुआ। शाहनवाज का कहना है कि आज के दौर में जो हिंदू-मुस्लिम (Hindu Muslim) के बीच दीवार खड़ी हो गई है मैं उस दीवार को तोड़कर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करने के लिए वर्ल्ड टूर (World Tour) पर अलीगढ़ (Aligarh) से रवाना हो रहा हूं।

PunjabKesari

देशभर के साथ अन्य देशों में भी हिंदू-मुस्लिम के बीच खड़ी हो गई है दीवार
मिली जानकारी के मुताबिक, यात्रा करने वाले युवक शाहनवाज ने बताया कि आज देशभर के साथ अन्य देशों में भी हिंदू मुस्लिम के बीच एक दीवार खड़ी हो गई है। जिससे कि दोनों ही समुदाय एक दूसरे से मतभेद करते दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि आज देश व दुनिया भर में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसके चलते हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल को खत्म करते हुए उनके बीच एक दीवार खड़ी कर दी है।

PunjabKesari

देश भर के विभिन्न राज्यों में होते हुए अन्य देशों में जाकर हिंदू-मुस्लिम एकता का दूंगा संदेश
शाहनवाज ने आगे कहा कि आज मैं वर्ल्ड टूर पर रवाना हो रहा हूं और देश भर के विभिन्न राज्यों में होते हुए अन्य देशों में जाकर हिंदू मुस्लिम एकता का संदेश दूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी यह यात्रा देशभर के विभिन्न राज्यों सहित 12 देशों की यात्रा होगी। आपको बता दें कि वर्ल्ड टूर पर जाने के लिए शाहनवाज लंबे समय से तैयारी कर रहा था। वहीं वर्ल्ड टूर पर जाने के लिए शाहनवाज ने अपनी एक मजबूत साइकिल के साथ साइकिल पर दुनिया का नक्शा भी लगाया हुआ है जिससे कि वह आसानी से अपना सफर तय कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static