अखिल भारत हिंदू महासभा ने निकाली भगवा रैली, की भारत को हिंदू राष्ट्रीय बनाने और नाथूराम गोडसे को भारत रत्न देने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 01:22 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कुमार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में शुक्रवार को अखिल भारत हिंदू महासभा (All India Hindu Mahasabha) के द्वारा नगर में भगवा रैली (saffron rally) निकाली गई। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जहां रैली में हिस्सा लिया। वहीं, इस रैली के माध्यम से अखिल भारत हिंदू महासभा ने अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। जिसमें उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग के साथ-साथ नाथूराम गोडसे को शहीद का दर्जा देकर भारत रत्न दिए जाने की मांग की।

PunjabKesari

बता दें कि आज अखिल भारत हिंदू महासभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा नगर में स्थित शिव चौक से एक भगवा रैली का आयोजन किया गया था जो नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई वापिस शिव चौक पर आकर ही समाप्त हुई। इस दौरान जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स को नगर में तैनात किया हुआ था। इस भगवा रैली के माध्यम से अखिल भारत हिंदू महासभा के द्वारा मांग की गई है कि, भारत को हिंदू राष्ट्रीय बनाया जाएं और नाथूराम गोडसे को शहीद का दर्जा देकर भारत रत्न दिया जाए।

यह भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा आज, ग्रीन कॉरिडोर समेत 353 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

PunjabKesari

महासभा द्वारा पिछले 12 वर्षों से कर रही है भगवा रैली का आयोजन
आज की इस भगवा रैली के बारे में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष योगेंद्र वर्मा ने बताया कि, अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा पिछले लगातार 12 वर्षों से हिन्दू नव वर्ष के इस पावन अवसर पर इस भगवा रैली का आयोजन किया जाता है। इस बार भी इस भगवा रैली का आयोजन किया गया। इसमें 11 मांगो का एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन हमारे द्वारा बनाया गया है। जिसमें हमने अपनी मांगे रखी है।

यह भी पढ़ेंः काशी विश्वनाथ के दर पर 100वीं बार मत्था टेकने वाले पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

PunjabKesari

हिंदू महासभा की मुख्य मांगे
इस्लामिक तृस्टिकरण समाप्त हो, वफ़ बोर्ड समाप्त हो, अल्प संख्यायक का दर्जा मुसलमानों का समाप्त हो, हिन्दू के तीर्थ जो भी मंदिर है। उनमे मुसलमानों का प्रवेश वर्जित हो और जो हमारे नाथूराम गोडसे है, उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए और शहीद का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि, इसके अलावा जितने भी हमारे क्रांतिकारी हुए है भारत सरकार उन्हें भी शहीद का दर्जा देना चाहिए, क्योंकि असली क्रांतिकारी यही थे, इन्होंने ही देश को आजाद कराया। इसके अलावा भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कराना, गौ माता को राष्ट्र पशु, हिंदी कों राष्ट्र भाषा ये हमारी प्रमुख मांगे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static