बरेली और बदायूं में मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी शराब और बीयर की सभी दुकानें, आदेश जारी

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 01:57 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान हो चुका है। अभी 5 चरणों में मतदान होना बाकी है। तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होगा। तीसरे चरण में यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। जिनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली लोकसभा सीट शामिल है। वहीं, मतदान के समय बरेली और बदायूं जिले में शराब और बीयर की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। जब तक मतदान खत्म नहीं होगा यह दुकानें बंद ही रहेंगी।

आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
बता दें कि तीसरे चरण के मतदान में चुनाव आयोग द्वारा निर्देश दिए गए है कि बरेली और बदायूं जिले में शराब और बीयर की दुकानों को बंद रहेंगी। इसके बाद बरेली के जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार ने बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र छोड़कर जिले के अन्य सभी विधानसभा क्षेत्र में शराब, बीयर और भांग की दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, क्लब के बार, सैन्य कैंटीन, सभी आबकारी की थोक, फुटकर दुकानें आज यानी 5 मई शाम 6ः00 बजे से 7ः00 मई मतदान समाप्त होने तक और मतगणना के दिन 4 जून को भी बंद रखने के निर्देश दिए हैं। आदेश के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी।

आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार
यूपी में तीसरे चरण की 10 सीटों के चुनाव के लिए पांच मई की शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। इन सीटों पर सात मई को मतदान होगा। इस बीच, भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान की तैयारी के निर्देश दिये हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रचार अवधि समाप्त होने के बाद सभी दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार अभियान समाप्ति के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी बाहरी राजनीतिक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस दौरान निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थित न रहें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static