Allahabad High Court News: रामपुर से BJP MLA आकाश सक्सेना की विधायकी पर खतरा, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 10:16 AM (IST)

Allahabad High Court News: उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सपा नेता असीम रजा की याचिका पर रामपुर से भाजपा विधायक आकाश सक्सेना को नोटिस जारी किया है। जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच ने मामले की अगली सुनवाई अगस्त के पहले हफ्ते में तय की है। रजा ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि भाजपा नेता सक्सेना ने चुनाव जीतने के लिए भ्रष्ट आचरण किया। याचिकाकर्ता ने कहा कि सक्सेना और स्थानीय पुलिस ने कई मतदाताओं को अपने घरों से बाहर आने और वोट डालने की अनुमति नहीं दी।

PunjabKesari

असीम रजा ने अदालत से विधायक के रूप में सक्सेना के चुनाव को अमान्य घोषित करने का किया अनुरोध
मिली जानकारी के मुताबिक, रजा ने दावा किया है कि ये मतदाता मोटे तौर पर उनके समर्थक थे और उन्हें वोट देने के लिए बाध्य थे। लेकिन भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया। जिसकी वजह से बड़ी संख्या में एक वर्ग विशेष के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके। इसके अलावा पुलिस ने भी लाल पर्ची का डर दिखाकर वोटरों को वोट नहीं देने दिया। इस आधार पर रजा ने अदालत से विधायक के रूप में सक्सेना के चुनाव को अमान्य घोषित करने का अनुरोध किया है।

PunjabKesari

आजम खान को अभद्र भाषा के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद खाली हो गई थी रामपुर विधानसभा सीट
गौरतलब है कि आजम खान को अभद्र भाषा के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य ठहराए जाने के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी। इस सीट से सपा प्रत्याशी असीम रजा चुनाव में भाजपा के आकाश सक्सेना से हार गए थे। वहीं बीते 4 दशक में ज्यादातर रामपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के परिवार का कब्जा रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static