बहराइचः भ्रमण पर आए 7 देशों के राजदूतों ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण, तैयारियों की की सराहना

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 05:57 PM (IST)

बहराइच: सरकार के द्वारा कराए जा रहे जन कल्याणकारी कार्यों का निरीक्षण करने के लिए 7 देशों के राजदूतों ने बहराइच जिले का भ्रमण किया। इस भ्रमण के दौरान सभी राजपूतों ने विकास कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। दरअसल आयरलैंड, जेनेवा, जॉर्डन, न्यूजीलैंड, कजाकिस्तान एवं नेपाल से आए सात राजदूतों ने आंगनबाड़ी केंद्र एवं कई तरह के विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि नीति आयोग के सर्वे में बहराइच जिले का नाम आकांक्षात्मक जिलों की श्रेणी में आता है। वहीं, केंद्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद को उच्च श्रेणी में लाने के लिए कई तरह की जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। साथ ही भ्रमण करने के बाद आयरलैंड के राजदूत अखिलेश मिश्रा ने कहा कि बहराइच जिले में विकास कार्यों को लेकर चलाई जा रही योजनाएं जनता के लिए बेहतर साबित होंगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बहराइच पहुंचकर उन्हें बहुत अच्छा लगा है।

बता दें कि आज यानी सोमवार को बहराइच में सात देशों के राजदूत पहुंचे है, जोकि आयरलैंड, जेनेवा, जॉर्डन, न्यूजीलैंड, कजाकिस्तान एवं नेपाल से आए है। वहीं,इन देशों से आने वाले राजदूत अखिलेश मिश्रा, इंद्रमणि पांडे, नीता भूषण, दर्शन त्रिपाठी, अमित कुमार सहित सभी राजपूतों ने प्रशासन की तैयारियों की सराहना की और साथ ही कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static