अमेठी: पिछले 54 दिनों से वकीलों की हड़ताल जारी, प्रशासन ने कोर्ट में की पुलिसकर्मियों की तैनाती

1/18/2021 5:00:47 PM

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी तहसील में वकील पिछले 54 दिनों से हड़ताल पर हैं। जिलाधिकारी ने सोमवार को अदालत परिसर में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर सुनवाई बहाल करने की कोशिश की लेकिन वकील कार्यवाही में शामिल नहीं हुए। वकील, उप जिलाधिकारी और तहसीलदार के तबादले की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं जिससे न्यायिक कार्य ठप पड़ गया है। अमेठी के पुलिस उपाधीक्षक अर्पित कपूर के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गयी।

अधिवक्ता संघ, अमेठी के सचिव उपेंद्र शुक्ला ने कहा, ‘‘वकील पिछले 54 दिन से हड़ताल पर हैं और जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी आंदोलन जारी रहेगा।'' वकीलों की हड़ताल पर जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा, ‘‘लोकतंत्र में विरोध करने का लोगों को अधिकार है, लेकिन मर्यादित और लोकतांत्रिक तरीके से ही विरोध होना चाहिए। व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए।''

जिलाधिकारी ने कहा, ''हम जनता के काम के लिए हैं और अगर वही नहीं होगा तो यह चिंता की बात है। उप जिलाधिकारी का कार्यालय जनता के हितों की रक्षा के लिए है और अगर उसे नहीं चलने दिया जायेगा तो मजबूरी में कदम उठाना पड़ता है।'' उन्होंने कहा, ‘‘किसी को विरोध जताना है तो जताए लेकिन सरकारी कार्यों, जनता के कार्यो में बाधा नहीं आनी चाहिए।'' उधर, तहसीलदार एवं उप जिलाधिकारी की अदालत में मुकदमों के लिए सुनवाई शुरू हुई, लेकिन वकील कार्यवाही में शामिल नहीं हुए।


Umakant yadav

Related News