CAA के नाम पर धरना प्रदर्शन विपक्ष की साजिशः सीएम योगी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 01:49 PM (IST)

लखनऊः नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के प्रति भ्रम मिटाने के लिए लखनऊ में गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। योगी ने कहा कि गृह मंत्र्री ने लौह पुरुण जैसी इत्छाशक्ति दिखाई है। योगी ने कहा कि सीएए के नाम पर राज्य के कुछ जिलों में धरना प्रदर्शन विपक्षी दलों द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम है। देश के खिलाफ साजिश रचने वालों की असलियत जनता जान चुकी है। केन्द्र की मौजूदा नरेन्द्र मोदी सरकार ने कश्मीर, राममंदिर, ट्रिपल तलाक और सीएए के जरिये शरणार्थियों को नागरिकता देने जैसे अहम मुद्दों बखूबी अंजाम तक पहुंचाया है।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य,डॉ दिनेश शर्मा के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे। रैली में बड़ी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर कुछ मुस्लिम महिलाओं ने भी अपनी भागीदारी दर्ज करायी।

गौरतलब है कि सीएए के विरोध में प्रयागराज, कानपुर और लखनऊ समेत कुछ अन्य जिलों में धरना प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। पिछले साल दिसम्बर में इस कानून के विरोध में भडकी हिंसा में 22 लोगों की मृत्यु हो गयी थी। सपा,कांग्रेस,बसपा और वामदल सीएए का विरोध कर रहे हैं।

वहीं भाजपा सीएए के समर्थन में जन जागरण रैलियां आयोजित कर रही है। इस क्रम में भाजपा की रैली 18 जनवरी को वाराणसी और 19 को गोरखपुर में हो चुकी है जबकि 22 जनवरी को मेरठ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जनसभा करेंगे जबकि इसी दिन कानपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रैली को संबोधित करेंगे। ताजनगरी आगरा में 23 जनवरी को होने वाली रैली में भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष जेपी नड्डा लोगों को सीएए के बारे में जागरूक करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static