Amroha: SOG टीम ने अवैध रूप से चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण सेंटर पर की छापेमारी, 6 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 11:25 AM (IST)

अमरोहा (मोहम्मद आसिफ): उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) में जनपद हापुड़ की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने SOG टीम के साथ जिले के हसनपुर में अवैध रूप से बंद घर में संचालित भ्रूण लिंग परीक्षण सेंटर (Fetal Gender Test Center) पर देर रात छापेमारी की कार्रवाई की। जिसमें 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया और साथ ही छोटी अल्ट्रासाउंड मशीन, इन्वर्टर-बैटरी बरामद की हैं। वहीं, आरोपियों को पकड़ने के बाद पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है।

PunjabKesari

अवैध रूप से चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण सेंटर पर पुलिस ने की छापेमारी
बता दें की हापुड़ जनपद में प्री-कन्सेप्शन एंड प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक टीम के प्रभारी डॉक्टर दिनेश खत्री ने बताया कि, मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा प्रदेश के सोहना निवासी एक गर्भवती महिला हापुड़ शहर में एक स्थान पर भ्रूण लिंग की जांच कराने के लिए आ रही है। सूचना मिलने पर टीम सतर्क हो गई, लेकिन महिला वहां जांच नहीं करा पाई।

यह भी पढ़ेंः PM Modi Mother Dies: प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के इन नेताओं ने भी जताया शोक

हापुड़ से महिला अमरोहा जनपद के हसनपुर की दिशा में निकल गई, महिला का पीछा करते हुए हसनपुर के संभल मार्ग पर अब्दुल्ला कॉलोनी में सरदार बेगम मेमोरियल डिग्री कॉलेज के नजदीक एक बंद पड़े घर में अवैध रूप से चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण सेंटर पर  एसओजी टीम के साथ छापेमारी की। जहां पर गर्भवती महिला, हापुड़ जनपद के एक गांव की आशा बहू के अलावा चार लोगों को पकड़ लिया।

PunjabKesari

महिला ने भ्रूण लिंग परीक्षण के लिए दिए थे 15 हजार रुपये
महिला ने बताया कि भ्रूण लिंग परीक्षण के लिए उसने 15 हजार रुपये दिए हैं। पकड़े गए एक आरोपी ने पूछताछ में हसनपुर के ही एक अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक से मिलीभगत होने की बात कही है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई, लेकिन देर रात तक अमरोहा जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। कोतवाली में पकड़े गए महिला और अन्य आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही बताते चलें कि यह कहना भी गलत नहीं होगा कि अमरोहा स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से ही यह गोरखधंधा फल फूल रहा है, क्योंकि पहले भी हरियाणा की टीम ने ही अमरोहा में छापेमारी कर ऐसे सेंटर का पर्दाफाश किया था, लेकिन अमरोहा स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static