AMU के पूर्व छात्र ने आत्महत्या की, परिसर में तनावपूर्ण माहौल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 05:43 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर स्थित छात्रावास में एक पूर्व छात्र द्वारा आत्महत्या किये जाने के बाद वहां तनाव व्याप्त हो गया। घटना के बाद मंगलवार की देर रात को बड़ी संख्या में छात्र नारेबाजी करते हुये सड़कों पर आ गए और पुलिस से परिसर को छोड़ कर जाने के लिये कहा। एएमयू के प्रवक्ता शाफे किदवई ने बुधवार को बताया कि मृतक छात्र अनस शम्सीहद (23) ने पिछले साल समाज कार्य विषय में परास्नातक (मास्टर्स डिग्री) का पाठ्यक्रम पूरा किया था। तीन दिन पहले वह मुमताज छात्रावास के अपने पुराने कमरे में पीएचडी पाठयक्रम की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने आया था।

किदवई ने बताया कि उसके छात्रावास के मित्रों के मुताबिक वह कुछ पारिवारिक कारणों से परेशान था। मंगलवार को दोपहर बाद जब उसके साथ छात्रावास में रहने वाले दो अन्य मित्र बाहर गये थे तब उसने पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि कल रात जब उसके साथ कमरे में रहने वाले मित्र वापस आये और दरवाजा बंद पाकर उन्होंने उसे तोड़ा तो अनस को पंखे से लटकता पाया। घटना की खबर परिसर में फैलते ही अन्य छात्रावासों के छात्र वहां एकत्र हो गये।

गुस्साए छात्रों की भीड़ ने अपना गुस्सा पुलिस अधीक्षक शहर अभिषेक कुमार के सरकारी पुलिस वाहन पर उतारा और पत्थर से उसके पिछले हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। एएमयू सूत्रों के मुताबिक, छात्रों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि अधिकारियों ने वहां पहुंचने में देर लगाई। लेकिन किदवाई ने इन आरोपों का खंडन करते हुये कहा कि छात्रावास के प्रोवोस्ट तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और छात्र को लेकर मेडिकल कालेज पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने बताया कि बुधवार की सुबह स्थिति नियंत्रण में और सामान्य है। परिसर के बाहर पुलिस बल तैनात है। मृत छात्र का परिवार परिसर में आ चुका है और शव को गृह जिले पीलीभीत ले जाने की तैयारी कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static