जमीनी विवाद में परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश, घर में आग लगाकर दरवाजे पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 04:25 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के सलोन क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कर हिन्दू बने एक परिवार को जमीन के विवाद को लेकर कथित तौर पर जिंदा जलाने की कोशिश की गई। इस मामले में अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि सलोन थाना क्षेत्र के अतागंज रतासो गांव निवासी देवप्रकाश पटेल और उसके बेटे देवनाथ, दीनदयाल और बेटी दुर्गा देवी दो जनवरी की रात को अपनी झोपड़ी में सो रहे थे, तभी देर रात कुछ लोगों ने उसके घर के छप्पर में आग लगाकर दरवाजे पर ताला लगा दिया। इस दौरान झोपड़ी में सो रहे सभी लोगों ने किसी तरह पीछे के रास्ते से बाहर निकलकर जान बचाई।

उन्होंने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान ताहिर, द्वारिका सिंह, रेहान उर्फ सोनू, अली अहमद और इम्तियाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उनमें से रेहान, अली अहमद और इम्तियाज को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुमार ने बताया कि मामला जमीन के विवाद का है। पीड़ित के पड़ोस में जमीन है, जिसे लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा है। घटना की गहनता से जांच की जा रही है। हालांकि मामले की जांच चुनाव की रंजिश के कोण से भी की जा रही है।

गौरतलब है कि पीड़ित परिवार ने पिछले साल सितंबर माह में इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया था। हालांकि पुलिस अधीक्षक के मुताबिक इसका परिवार के साथ घटित वारदात से अभी तक कोई सम्बन्ध नहीं पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static