अराजकतत्वों ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित, क्षेत्र में तनाव का माहौल, कार्रवाई में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 05:20 PM (IST)

कुशीनगर ( अनूप कुमार ): उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा जुडाछपरा के टोला पटखौली में बारात में आये अराजकतत्वों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। जिसके बाद सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और कार्रवाई की मांग करने लगे। इसके बाद ग्रामप्रधान और ग्रामीणों ने मिलकर फिर से नई मूर्ति स्थापित करने की बात पर समझौता कर लिया। वहीं, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई हैं।

बता दें कि यह मामला जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा जुड़ा छपरा की है। यहां पर वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के उक्त टोले पर गुरुवार को महाराजगंज जनपद के कोठीभार थाना क्षेत्र के खेसरारी गांव से बारात आई थी। द्वार पूजा के दौरान आर्केस्ट्रा में नाचने को लेकर कुछ कहासुनी हो गई। इसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने गांव में बनी भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अतुल श्रीवास्तव और ग्राम प्रधान सोनू गौड़ ने ग्रामीणों को आर्थिक मदद कर तत्काल दूसरी मूर्ति मंगवाकर उसी स्थान पर स्थापित कराने की बात तय की गई। जिस पर सभी की सहमति हो गई।

कार्रवाई में लगी पुलिस
नेबुआ नौरंगिया के थानाध्यक्ष अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि, किसने मूर्ति को क्षति पहुंचाई है। जांच किया जा रहा जांच के बाद उन शरारती तत्वों पर कार्रवाई किया जायेगा।  फिलहाल गांव में नई मूर्ति मंगवाकर स्थापित कराया जाएगा। चुकी गाव के एक परिवार में बेटी की शादी के दौरान आये असमाजिक तत्वों ने यह कृत किया। लेकिन गाँव के लोगो ने समझदारी दिखाई हैं। फिलहाल, पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static