वोटर सूची से नाम कटने पर गुस्साए मतदाता टंकी पर चढ़े, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 08:10 PM (IST)

अमेठीः निगोही कस्बे की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाते हुए कुछ लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए। इससे प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। मौके पर पहुंचे तिलहर तहसीलदार ने उन्हें समझा-बुझाकर बमुश्किल तीन घंटे बाद उतारा गया। तहसीलदार ने वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाए जाने का आश्वासन दिया है।

कस्बा निगोही निवासी इदरीस खां, नसीम, प्रेमपाल कश्यप, फाजिल अली, वसीम खां, परवेज खां, इश्तहार मंसूरी, शमीर खां, नवी अली और शमसुल अली ने बताया कि निगोही को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद पहली बार निकाय चुनाव होगा। इससे पहले कस्बे को गांव का दर्जा था तब प्रधान का चुनाव होता था, जिसमें वह लोग वोट देते चले आए हैं। अब जब निकाय चुनाव आ रहा है तो मतदाता सूची से नाम काट दिया गया है। नागरिकों ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी तब लगी जब 18 नवंबर की देर रात को नगर पंचायत की पुनरीक्षण मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हुआ। सूची में नाम गायब होने पर इदरीस खां, नसीम, प्रेमपाल कश्यप, फाजिल अली, वसीम खां, परवेज खां, इश्तहार मंसूरी, शमीर खां, नवी अली और शमसुल अली का गुस्सा भड़क गया और राजनीतिक द्वेष से वोटर लिस्ट से नाम काटे जाने का आरोप लगाते हुए बुधवार सुबह करीब नौ बजे नगर के मोहल्ला खेड़ा में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए।

जानकारी मिलने पर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर पुलिस बल पहुंच गया और टंकी पर चढ़े लोगों से उतरने को कहा, लेकिन वह लोग मानने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि बिना ठोस आश्वासन के वह लोग नहीं उतरेंगे। जानकारी डीएम उमेश प्रताप सिंह के पास पहुंची तो उन्होंने मौके पर तिलहर से तहसीलदार ज्ञानेंद्रनाथ को भेजा। उन्होंने मौके पर पहुंचकर टंकी पर चढ़े लोगों को वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाए जाने का आश्वासन दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static