कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक के पति अनिल ने सपा से दिया इस्तीफा, कहा- जहां महिलाओं का सम्मान नहीं वहां कैसी उम्मीद

2/27/2021 6:47:14 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक दल खुद की व पार्टी की किस्मत चमकाने में लगे हुए हैं। इसी बीच दलबदल व इस्तीफे का भी दौर शुरू हो गया है। वहीं कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक के पति व समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव ने शनिवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अनिल के इस्तीफे की वजह अलग है।

बता दें कि पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पत्नी पंखुड़ी पाठक पर सपा के नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणी करने की वजह से आहत होकर इस्तीफा दिया है।इस बाबत उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिस पार्टी में अपने घर की महिलाओं के सम्मान की अपेक्षा नहीं कर सकते उससे सर्वसमाज के सम्मान व उत्थान की क्या उम्मीद रखें? अनिल ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि मेरे इस्तीफे के संदर्भ में उम्मीद करता हूं कि जो साथी इस सफर में मुझसे जुड़े वो बात को समझेंगे।

आपको बता दें कि पंखुड़ी ने अभी हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया थी। इस पोस्ट के एक हिस्से में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी नजर आ रहे हैं जबकि दूसरे हिस्से में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने जौनपुर दौरे की तस्वीर में दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही तस्वीर में 'समाजवाद बनाम समाजवाद का लिफाफा' लिखा हुआ था। पंखुड़ी पाठक द्वारा ये पोस्ट शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर बवाल मच गया और समाजवादी पार्टी के समर्थक उन पर टूट पड़े। उन्होंने पंखुड़ी पाठक को बेहद गंदी-गंदी गालियां भी दीं।

पंखुड़ी पाठक की पोस्ट वायरल होने के बाद अनिल यादव को समाजवादी पार्टी के सभी आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से भी बाहर निकाल दिया गया था। इस पूरे मामले में अनिल यादव ने कहा कि राजनीति सम्मान से बड़ी नहीं है। कल से ही मेरी पत्नी पंखुरी को सोशल मीडिया पर अपशब्द कहे जा रहे हैं। इसके बावजूद समाजवादी पार्टी के लोग मुझे ही नसीहत दे रहे हैं, इसलिए मैंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में अपने घर की महिलाओं के सम्मान की अपेक्षा नहीं कर सकते उससे सर्वसमाज के सम्मान व उत्थान की क्या उम्मीद रखें?

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News