ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में हुआ नियुक्ति घोटाला, अधिकारियों के बेटे-बेटी और रिश्तेदारों को ही मिली नौकरियां, शिकायत मिलने पर हुआ खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 02:15 PM (IST)

ग्रेटर नोएडाः उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में संविदा पर करीब 45 अधिकारी और कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। इन नियुक्ति में घोटाला होने का मामला सामने आया है। जिसमें आधे से ज्यादा अथॉरिटी के अफसरों और कर्मचारियों के बेटे-बेटी या फिर रिश्तेदार हैं। इस “नियुक्ति घोटाले” को लेकर लोगों में काफी रोष है और लोगों ने इस मामले में शिकायत कर अपनी नाराजगी दिखाई है।

बता दें कि लोगों की शिकायत के बाद “नियुक्ति घोटाले” का मामला खुलकर सामने आ गया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में संविदा पर करीब 45 अधिकारी और कर्मचारियों की नियुक्ति की थी, जिसमें क्लर्क की पोस्ट से लेकर असिस्टेंट मैनेजर तक शामिल हैं। शिकायत में आरोप है कि इसमें अधिकारी और कर्मचारियों ने अपने रिश्तेदार, भाई-भतीजों को नौकरी दिलाई है। आरोप ये भी है कि रुपए लेकर कई बाहरी लोगों को भी नौकरी पर रखा गया है।

प्राधिकरण में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों के रिश्तेदारों को दी नौकरी
इस नियुक्ति को लेकर बताया गया कि शासन के निर्देशों पर जिला सेवा योजना कार्यालय में दर्ज नाम के आधार पर ही प्राधिकरण में पिछले साल से नौकरी देने का प्रावधान है। यदि किसी का सेवायोजन कार्यालय में नाम दर्ज नहीं है तो उसे नौकरी नहीं दी जाएगी। इसके बावजूद प्राधिकरण में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों के बच्चे और रिश्तेदारों को नौकरी पर रखा गया है। इसके अलावा अगर किसी को नौकरी दी गई है तो उनसे पैसे लिए गए है।

प्राधिकरण के अधिकारियों तक ही सीमित रही नियुक्ति की प्रक्रिया
किसी भी संस्था में नियुक्ति के लिए निविदा निकाली जाती है। जिसका स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशन कराया जाता है, साथ ही संस्था की वेबसाइट पर सूचना भी दी जाती है। लेकिन ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अफसरों ने नियुक्ति की सूचना को प्राधिकरण के चंद अधिकारियों तक ही सीमित रहने दिया। नियुक्ति की सूचना अखबारों और प्राधिकरण के पोर्टल पर भी अपलोड नहीं की गई। ऐसे में नियुक्ति घोटाले के मामले में जांच की बात कही जा रही है। जांच के बाद ही मामले की पूरी जानकारी मिल सकेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static