Varanasi Airport को होली के दिन उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी ने धमकी भरे पत्र में 27 लोगों के दिए थे नाम

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 09:03 AM (IST)

बाबतपुर: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत राष्ट्रपति भवन, पीएम हाउस, जंतर मंतर समेत रेलवे स्टेशनों पर होली के दिन ड्रोन से हमला कर उड़ाने की धमकी दी गई। इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुरंत मामले की जांच शुरु की और धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी को बिहार पुलिस की (Special Investigation Team) ने पकड़ा है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी से पूछताछ की गई।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur: होली मिलन समारोह में शामिल हुए Yogi Adityanath, कहा- एकता का संदेश देता है यह त्योहार

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल की। इस जांच में पता चला कि आरोपी बिहार के 'बेलदारी टोला गया' का रहने वाला है। उसका नाम विनीत कुमार है जो बिहार में सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर है। आरोपी आपसी विवाद के चलते कुछ लोगों को फंसाना चाहता था, इसलिए उसने यह प्लान बनाया। वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक को 1 मार्च को भेजे गए धमकी भरे पत्र में उसने 27 व्यक्तियों के नाम दिए थे, जिसके बाद यह मामला सामने आ गया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः होली के दिन अचानक लापता हुई 6 साल की मासूम अर्धनग्न और लहूलुहान अवस्था में मिली, रेप के बाद हत्या की आशंका

सुरक्षा अधिकारी ने कराया था मुकदमा दर्ज
धमकी भरे पत्र मिलने का बाद एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद सुरक्षा अधिकारी शक्ति त्रिपाठी ने फूलपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इस पत्र में लिखा था कि एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला 8 मार्च को किया जाएगा। साथ ही इस धमकी भरे पत्र में 27 लोगों के नाम का जिक्र था, जिसमें 'गया' के तीन लोग थे। इसके बाद गया पुलिस एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद थी तो दूसरी ओर एसआईटी का गठन किया गया था। जांच शुरू की तो धमकी वाले पत्र में जिन तीन लोगों का नाम था, वे निर्दोष मिले। इसमें एक डॉक्टर, एक शिक्षक भी थे। गिरफ्तार आरोपी के पास से धमकी वाले पत्र की कापी व मोबाइल फोन बरामद किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static