हाईप्रोफाइल महिलाओं से दोस्ती व संबंध बनाकर मोटी कमाई करने का लालच देकर युवाओं को ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 07:55 PM (IST)

नोएडाः सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फेक पेज बनाकर हाईप्रोफाइल महिलाओं के दोस्ती कराने और उनके साथ अंतरंग संबंध बनाकर मस्ती के साथ मोटी कमाई का लालच देकर बेरोजगार युवाओं को ठगी करने वाले दो आरोपियों को थाना सेक्टर 58 से पुलिस तथा आईटी सेल नोएडा ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपी सगे भाई हैं।

PunjabKesari

गिरफ्तार आरोपी सगे भाई
पुलिस की गिरफ्त में खड़े हुए केतन अरोड़ा उर्फ रोहित और चिराग अरोड़ा दोनों सगे भाई हैं। जो देशभर के अलग-अलग शहरों की हाई प्रोफाइल महिलाओं से दोस्ती करने और उनके साथ संबंध बनाकर मस्ती कर मोटी कमाई करने का लालच देकर युवाओं को ठगने का काम करते थे। एडिशनल डीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि फ्रेंडशिप क्लब नाम से बहुत सारे फेसबुक, इंस्टाग्राम पर पार्ट टाईम जॉब, राधिका फ्रेंड्स क्लब, ड्रीम फ्रेंडशिप क्लब, साथिया फ्रेंडशिप क्लब आदि नामों से पेज बना रखे हैं। अगर कोई यूजेस इनके पेज को लाइक करता था। उन्हें यह अपने ग्रुप में ऐड कर लेते थे। जहां नौकरी को लेकर वैकेंसी डालते रहते थे। साथ ही लोगों को फोन कर नौकरी लगवाने का झांसा देते थे। दोनों बेरोजगार लोगों को जिगोलो में नौकरी करने की बात कहते थे। इस नौकरी में महिलाओं से दोस्ती करवाने की बात होती थी। अगर डील कंफर्म हो जाती थी तो आरोपी केतन लड़की की आवाज में बात करके पीड़ित को अपने बात में फंसा लेता था। यह लोगों से मेंबर बनने के लिए पैसे लेते थे।

PunjabKesari

जालसाजों ने युवक को एक मीटिंग के दिए 25 से 30 हजार रुपये कमाने का लालच-
एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि गीता कालोनी गांधी नगर पूर्वी दिल्ली को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर 58 में एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि टेलीग्राम पर एक मैसेज आया था कि हमारे यहां ओरचिड स्पा के लिए जगह खाली है। जब युवक ने फोन कॉल की तो उसे बताया गया कि तुम्हारी आईडी बन गई है, जिसके लिए तुम्हे 400 रुपये देने होंगे। इसी प्रकार आईडी, किट व सिक्योरिटी के नाम पर युवक से 1 लाख 83 हजार 190 रुपये ट्रांजक्शन करा लिए गए। जालसाजों ने युवक को हाईप्रोफाइल महिलाओं के पास भेजने तथा एक मीटिंग में 25 से 30 हजार रुपये कमाने का लालच दिया।

दिन में करीब 50 लोगों से करते थे ठगीः शक्ति अवस्थी
गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियों के पास से 13 मोबाइल, 10 डेबिट कार्ड, पैन कार्ड, आईडी कार्ड, 4 मोबाइल सिम कार्ड, एक इंटरनेट डोंगल के साथ ही इनके मोबाइल फोन में 400 से 500 लोगों के चेट मिले हैं। हर दिन करीब  50 से अधिक लोगों से ठगी करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static