विधानसभा उपचुनाव: सपा ने 10 में से छह सीट के लिए प्रभारी किए नियुक्त, शिवपाल यादव को कटेहरी सीट की जिम्मेदारी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 08:10 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की 10 सीट के लिए होने जा रहे उपचुनाव के मद्देनजर इनमें से छह सीट के लिए सोमवार को अपने प्रभारियों की घोषणा कर दी। सपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव कटेहरी (अंबेडकर नगर) सीट के प्रभारी होंगे, जबकि फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद और प्रदेश विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव मिल्कीपुर सीट (अयोध्या) के प्रभारी होंगे।

इसी तरह, पार्टी सांसद वीरेंद्र सिंह को मझवा (मिर्जापुर) सीट का प्रभारी बनाया गया है, पूर्व मंत्री चंद्रदेव यादव करहल (मैनपुरी) के प्रभारी होंगे, राष्ट्रीय महासचिव और विधायक इंद्रजीत सरोज फूलपुर सीट (प्रयागराज) के प्रभारी बनाये गये हैं। इसके अलावा विधायक राजेंद्र कुमार को सीसामऊ सीट (कानपुर नगर) के उपचुनाव के लिए जिम्मेदारी दी गई है।

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश की जिन 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं उनमें कटेहरी (अंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मिल्कीपुर (अयोध्या), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं। इन सभी सीट में से नौ सीट लोकसभा चुनाव में सपा विधायकों के सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई हैं, जबकि सीसामऊ सीट सपा सदस्य इरफान सोलंकी को आपराधिक मामले में जेल भेजे जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के कारण खाली हुई है। हालांकि, इन सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static