बाहुबली अतीक अहमद की न गाड़ी पलटी, न हुई अनहोनी पर चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 09:50 PM (IST)

लखनऊ : बाहुबली अतीक अहमद से जुड़े ताजा घटनाक्रम में जो सबसे ज्यादा चर्चित शब्द रहा वो है 'गाड़ी पलटना' । चाय-पान की दुकान हो, सरकारी-प्राइवेट दफ्तर, सोशल मीडिया या फिर पुलिस- अतीक काफिले के पीछे लगे मीडियाकर्मी सभी की जुबां पर यह शब्द आम था। यहां तक कि राजनीतिक हस्तियों ने भी अपने बयानों और ट्वीट संदेशों में इस शब्द को इस्तेमाल किया। हालांकि न गाड़ी पलटी, न कोई अनहोनी हुई पर तमाशा चारों तरफ भरपूर हुआ।

PunjabKesari

अतीक अहमद को साबरमति जेल से ला रहा उप्र. पुलिस का काफिला सोमवार को जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश की दिशा में गति पकड़  रहा था वैसे-वैसे यह चर्चा भी स्पीड पकड़ रही थी कि विकास दुबे की ही तरह कही उसकी भी गाड़ी न पलट जाए। दरअसल, साल 2020 में बिकरू कांड वाले विकास दुबे की गाड़ी पलटी थी। बिल्कुल सुबह के समय ही विकास का एनकाउंटर उस समय हो गया, जब वह पुलिस से हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था। यह बात पुलिस की तरफ से बताई गई। बिकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर छह पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था। उसके बाद से वह फरार था और उज्जैन से गिरफ्तार हुआ था। इसी घटना को याद करते हुए हर किसी जुबां पर अतीक की भी गाड़ी पलटने की बात थी।

PunjabKesari

प्रतिक्रियाएं: किसने क्या कहा?

  • भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा- गाड़ी का पलटना किसी के हाथ में नहीं, दैवीय शक्ति के आगे कुछ नहीं कर सकते।
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- योगी आदित्यनाथ कोई रोड इंस्पेक्टर नहीं हैं, जो यह भरोसा दें कि जिस पुलिस वैन में अतीक को लाया जा रहा है, वह पलटेगी नहीं।
  • उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा- हम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। दोनों केसों में अदालत के आदेशों के बाद ही ये एक्शन के आदेशों के बाद ही ये एक्शन हो रहा है।
  • सपा सांसद एसटी हसन ने कहा- अतीक अहमद को उसके किये की सजा मिले, लेकिन कानूनी तौर पर गाड़ी पलटाने की बात ठीक नहीं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static