ATS ने तीनों आतंकियों को पुलिस रिमांड पर लेकर शुरु की पूछताछ, खंगाला जा रहा पूरा नेटवर्क

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 10:47 AM (IST)

लखनऊ: यूपी एटीएस ने स्वतंत्रता दिवस से पूर्व पकड़े गए तीनों आतंकियों से पूछताछ शुरू कर दी है। आतंकियों के पूरे नेटवर्क की खोज खबर निकाली जा रही है। तीनों आतंकियों से अलग अलग पूछताछ की जा रही है, जल्द ही तीनों की एक साथ भी रिमांड ली जाएगी। इस दौरान एटीएस के अलावा अन्य जांच व खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी तीनों से पूछताछ करेंगे। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि तीनों आतंकियों से विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ शुरू की गई है।

बता दें कि यूपी एटीएस की तीनों आतंकियों के नटवर्क पर खास नजर है। प्रदेश के जिस हिस्से में भी तीनों आतंकी किसी भी इंटरनेट मीडिया के जरिए बात करते थे अब एटीएस उनकी भी तलाश कर रही है। एटीएस ने 9 अगस्त को आजमगढ़ से आइएस (इस्लामिक स्टेट) के आतंकी सबाउद्दीन को पकड़ा था। इसके बाद जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी मुहम्मद नदीम व उसके साथी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला की गिरफ्तारी की गई थी। तीनों ही इंटरनेट मीडिया के जरिये आतंकी संगठनों के सक्रिय सदस्यों के सीधे संपर्क में थे।

वहीं तीनों आतंकियों को अलग अलग टास्क दिए गए थे। आजमगढ़ से 9 अगस्त को पकड़े गए आइएस (इस्लामिक स्टेट) के आतंकी सबाउद्दीन को स्वतंत्रता दिवस पर दहशत फैलाने का टास्क दिया गया था वहीं जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी मुहम्मद नदीम को भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static