गाजियाबाद में दबिश के लिए पहुंचे पुलिसकर्मियों पर हमला; ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सर्विस हथियार लूटे

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 10:39 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ग्रामीणों ने कथित तौर पर नोएडा पुलिस के कुछ कर्मियों पर हमला किया तथा उनसे एक सर्विस हथियार लूट लिए। जानकारी के मुताबिक, हमले में नोएडा सेक्टर 63 थाने के दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जो रविवार को जांच के सिलसिले में गाजियाबाद के मसौता गांव गए थे। गांव में एक संकरी पुलिया पर निकलने को लेकर आमने-सामने आए कार सवार पुलिसकर्मियों एवं कार सवार ग्रामीणों में नोंकझोंक शुरू हुई, जो कुछ ही देर में मारपीट में बदल गई।

जिले के मसूरी के सहायक पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा, ‘‘नोएडा पुलिस की टीम नोएडा में दर्ज एक मामले की जांच के सिलसिले में मसूरी थाना क्षेत्र के मसौता गांव में आई थी। गांव के पास एक संकरी पुलिया है, जहां से वाहन गुजरने को लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस हुई। स्थानीय लोगों ने पुलिस की टीम पर हमला किया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। मौके से पुलिस कर्मियों की एक सर्विस पिस्टल भी गायब हो गई।''

PunjabKesari
इस बात को लेकर हुई नोकझोंक
पुलिसकर्मियों की कार निकलने के दौरान ही पुलिया पर एक अन्य कार भी खड़ी हुई थी। ऑल्टो कार में गांव के ही रहने वाले अंकित, रिंकू, विशाल एवं मूले बैठे हुए थे। अंकित चालक सीट पर बैठा हुआ था। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने कार सवार युवकों से कार हटाने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया। इसी बात पर दोनों पक्षों में नोकझोंक शुरू हो गई। एक सिपाही ने युवक को थप्पड़ मार दिया।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही पुलिस
इसी बीच गांव के लोग वहां पर जमा हो गए और ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम पर हमले में शामिल चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है, चारों दूसरी कार में सवार थे। अन्य आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static