शहीद राजकुमार के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी अयोध्या, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 04:40 PM (IST)

अयोध्या: रविवार को हुए नक्सली हमले में शहीद हुए कोबरा कमांडो राजकुमार यादव का पार्थिव शरीर कल देर रात अयोध्या उनके पैत्रिक निवास पर पहुंचा। राजकुमार का शव रानो पाली स्थित उनके घर पहुंचा तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया। आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ सरयू तट पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। इसके बाद आज दिन में सरयू घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ।

PunjabKesari
बीजापुर में नक्सलियों के हमले में पैरा मिलिट्री फोर्स के 22 जवान शहीद हो गए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के अयोध्या निवासी राजकुमार यादव और चंदौली निवासी धर्मदेव कुमार भी वीरगति को प्राप्त हुए थे। सोमवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लाया गया, यहां से ससम्मान गृह जनपदों को रवाना किया गया। इस दौरान सीआईएसएफ और सीआरपीएफ अधिकारी मौजूद रहे।

PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के इस बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

उन्होंने शहीद हुए राज्य के दो जवानों अयोध्या के राजकुमार यादव और चंदौली के धर्मदेव कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद के परिजनों को 50-50 लाख रुप्रये की आर्थिक सहायता देने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और शहीद के गृह जिले में उसके नाम पर एक सड़क का नामकरण करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शोक की इस घड़ी में प्रदेश सरकार शहीदों के परिवार के साथ है। शहीद जवानों के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static