Ayodhya Ram Mandir: आज धार्मिक अनुष्ठान के बीच हुआ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के स्थाई भवन कार्यालय का उद्घाटन

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 04:00 PM (IST)

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है। वहीं रामलला के दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं के बीच संवाद स्थापित करने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अस्थाई भवन का निर्माण कराया है। यह कार्यालय बन कर तैयार हो गया था। आज यानी 22 मई को इसके उद्घाटन के लिए गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखा गया था और धार्मिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजन व गृह प्रवेश हुआ है।

PunjabKesari

बता दे कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामकोट मोहल्ले में अपना नवीन आवासीय भवन व कार्यालय निर्मित कराया है। जिसका वेद व्यासो ने वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच हवन पूजन किया, पूजन में यजमान के रूप में ट्रस्टी अनिल मिश्रा सपत्नी शामिल हुए. विहित प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि इस भवन में कार्यदाई संस्था में लगे इंजीनियर का आवास रहेगा साथ ही साथ बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से संवाद स्थापित करने के लिए कार्यालय भी इसी भवन में होगा। 2024 में रामलला भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान हो जाएंगे और आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा। इसी लिहाज से मंदिर की देखरेख व श्रद्धालुओं के बीच संवाद स्थापित करने के लिए के लिए ट्रस्ट ने भवन का निर्माण करवाया है।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट का स्थाई दफ्तर हुआ बनकर तैयार, आज होगा उद्घाटन

PunjabKesari

नवनिर्मित निर्मित ट्रस्ट कार्यालय तमाम प्रकार की सुविधाओं से लैस होगा, यह कार्यालय राम मंदिर से चंद मीटर की दूरी पर बनाया गया है, कार्यालय के 3 मंजिला इमारत में पार्किंग की व्यवस्था के साथ साथ 35 कमरे 2 हॉल बनाए गए हैं।  जिसमें मंदिर निर्माण कार्य में लगी कार्यदाई संस्था के इंजीनियरों व अधिकारियों के लिए रुकने की व्यवस्था की गई है। साथ ही अयोध्या आने वाले अतिथियों को भी अब इसी भवन में रोका जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static