Ayodhya Rape Case: आरोपी मुईद खान का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स ध्वस्त, सरकारी जमीन पर बनी थी इमारत

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 03:44 PM (IST)

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिला प्रशासन ने समाजवादी पार्टी (सपा) के स्थानीय नेता और हाल के सामूहिक बलात्कार मामले के आरोपी मुईद खान के ‘शॉपिंग कॉम्प्लेक्स' पर बृहस्पतिवार को बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा दिया। सोहवल के उपजिलाधिकारी ए के सैनी ने बताया कि भदरसा कस्बे में दोपहर करीब डेढ़ बजे बुलडोजर ने ‘कॉम्प्लेक्स' को गिराना शुरू किया। उन्होंने कहा, ''मुईद खान का ‘शॉपिंग कॉम्प्लेक्स' सरकारी जमीन पर बना था, इसलिए अनधिकृत इमारत को गिराने की कार्रवाई की जा रही है।''

ध्वस्तीकरण के दौरान तैनात थी भारी पुलिस
पुलिस सूत्रों के अनुसार ‘कॉम्प्लेक्स' खाली था और बुलडोजर की कार्रवाई से पहले उसमें संचालित की जा रही। एक राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान पूरे भदरसा कस्बे में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। अयोध्या पुलिस ने इसी साल 30 जुलाई को जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा कस्बे में बेकरी चलाने वाले स्थानीय सपा नेता मुईद खान और उसके कर्मचारी राजू को 12 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया था।

आरोपी ने नाबालिग से किया था दुष्कर्म
पुलिस के मुताबिक, मुईद और राजू ने दो महीने पहले नाबालिग से दुष्कर्म किया था और इस कृत्य की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की थी। यह घटना तब सामने आई जब मेडिकल जांच में लड़की गर्भवती पाई गई। अयोध्या जिला प्रशासन ने तीन अगस्त को खान की बेकरी को भी ध्वस्त कर दिया था। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह के मुताबिक मुईद की बेकरी एक तालाब की जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई थी।

यह भी पढ़ेँः चांदी व्यापारियों की थर्ड डिग्री टॉर्चर का शिकार दो कारीगर; बंधक बना कर बेल्ट और डंडे से पीटा
उत्तर प्रदेश के आगरा से चांदी व्यापारियों द्वारा दो कारीगरों के साथ की गई बर्बरता की घटना सामने आई है। यहां पर चांदी के लेन देन को लेकर पांच कारोबारियों ने दो कारीगरों को उनकी दूकान से उठाकर अपने कारखाने में बंधक बना कर उन्हें बेरहमी से पीटा। बाद में दोनों कारीगरों से एक-दूसरे की पिटाई कराई और मारपीट का वीडियो बना लिया। दबंग व्यापारियों ने पीड़ितों को धमकाया कि अगर पुलिस से शिकायत की तो उन्हें किसी मुकदमे में जेल भिजवा देंगे। पीड़ितों ने हिम्मत करके मंगलवार देर रात पुलिस को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांच कारोबारियों के खिलाफ मामूली धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static