चंद्रशेखर का बड़ा ऐलान, मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी ASP

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 05:02 PM (IST)

लखनऊ: भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने बृहस्पतिवार को केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकारों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने समतामूलक भारत के निर्माण के उद्देश्य से एक से 21 जुलाई तक बहुजन साइकिल यात्रा निकाली और अब मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी।

आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी ने बहुजन साइकिल यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर जनता को जागरुक किया। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरक्षण नीति के अनादर का आरोप लगाते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी। आजाद ने सरकार पर दलितों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार में जनता को बेवकूफ बनाया, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के कुछ मंत्री बनाकर अपनी नाकामी को छुपाने का प्रयास किया। 

उन्होंने आजमगढ़ जिले में एक दलित नेता के साथ उत्पीड़न का जिक्र करते हुए दावा किया कि अगर भाजपा सरकार ने मांगें नहीं मानी तो आंदोलन किया जाएगा। आजाद ने हाल के जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में भाजपा सरकार पर धांधली का आरोप लगाया। उल्लेखनीय है कि चंद्रशेखर आजाद दलितों के हितों के लिए पहले भीम आर्मी के जरिये संघर्ष कर रहे थे लेकिन पिछले वर्ष उन्होंने आजाद समाज पार्टी के नाम से राजनीतिक दल का गठन किया और विधानसभा के उपचुनाव में बुलंदशहर में अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतारा। हाल के कुछ वर्षों में वह उत्तर प्रदेश में दलित नेता के रूप में उभरे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static