अब्दुल्ला आजम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में पुनर्विचार याचिका की खारिज

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 03:01 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, अब्दुल्ला आजम की तरफ से दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में दायर पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आदेश में बदलाव करने का कोई नया आधार नहीं हैं। बता दें कि अब्दुल्लाआजम ने दो जन्म प्रमाण पत्र मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस केस में अब्दुल्ला आजम समेत आजम खान और ताज़ीन फातिमा आरोपी हैं।

PunjabKesari

बता दें कि सपा नेता आजम खान (Azam Khan) पर भड़काऊ भाषण और बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में केस दर्ज है। जिसकी सुनावाई एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है। 15 फरवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी। दरअसल, इस मामले में कोर्ट ने आजम खान समेत तीन आरोपियों को अदालत में  313 सीआरपीसी के तहत अपने बयान दर्ज कराने के आदेश दिए थे,  लेकिन आजम खान की तरफ से तबीयत खराब होने की वजह से उनके बयान दर्ज नहीं हो पाया था।

आजम ने कोर्ट को प्रार्थना दिया कि उनकी तबीयत खराब है जिसकी वजह से वह कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सकते है। कोर्ट ने उनकी याचिका को स्वीकार कर ली। अब इस मामले में अगली तारीख 15 फरवरी की मुकर्रर की है, जिसमें 313 के तहत आजम खान को अपने बयान दर्ज कराने होंगे. दोनों ही मामलों की अगली सुनवाई रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static