सपा सांसद आजम खान को बड़ा झटका, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को किया टर्मिनेट

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 05:39 PM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान को बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को वक्फ संख्या 157 यतीमखाना के मुतवल्ली पद से हटा दिया है। आजम खान ही जौहर ट्रस्ट के संस्थापक व अध्यक्ष हैं। बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को टर्मिनेट कर दिया है। अब ये जगह उन यतीम परिवारों को वापस दी जाएगी जो यहां 50 से 60 सालों से रहते आए हैं।
PunjabKesari
सेंट्रल वक्फ बोर्ड का आदेश
बता दें कि वक्फ संख्या 157 पर आजम खान ने रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग बनाई है। जिसे देकते हुए वक्फ बोर्ड की तरफ से जुनैद खान को अब इस वक्फ का प्रशासक नियुक्त किया गया है। जुनैद खान वक्फ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हैं। सेंट्रल वक्फ वोर्ड के आदेशानुसार अब इस यतीमखाने की जमीन पर करीब 26 परिवारों को जमीन दी जाएगी जो पहले से यहां रहते आए हैं।
PunjabKesari
इस मामले में मिली बड़ी जीत: फैसल लाला
रामपुर यतीमखाने की जमीन पर फैसल लाला कई वर्षों से लड़ाई लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि सपा सरकार में जब आजम खान वक्फ के मंत्री थे तो उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए रात के अंधेरे में वक्फ संख्या 157 पर कब्जा कर कई परिवारों को घर से बेघर कर दिया था। अब इस मामले में बड़ी जीत मिली है। लॉकडाउन खत्म होते ही रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग को ध्वस्त कर वहां गरीबों को बसाया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static