आजम खान को सीतापुर से बरेली जेल में किया गया स्थानांतरित

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 05:13 PM (IST)

रामपुर/बरेलीः धोखाधड़ी समेत अन्य मामले में आत्मसमर्पण करने के बाद सीतापुर जेल में निरूद्ध समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद मोहम्मद आजम खान को फौरी तौर पर बरेली जिला जेल मेेें रखा गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में गुरूवार को पेशी के बाद सपा सांसद को सीतापुर जेल ले जाने के बजाय बरेली जेल में रोका गया।      

इस बारे में सरकारी वकील दलविंदर सिंह डम्पी ने बताया कि आजम खान यहां न्यायालय में पेश किया गया था जहां दो मामलों में दस्तखत कराकर उनको वापस भेज दिया गया है और अग्रिम रूप से जो भी होगा वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। बरेली जेल में शिफ्ट करने के सवाल पर उन्होने कहा कि पता चला है के डीआईजी जेल ने आदेश पारित किया गया है कि सपा सांसद की छह और सात तारीख में भी पेशी होनी है जिसके मद्देनजर उनको बरेली रोक लिया गया है। यह व्यवस्था फौरी तौर पर है क्योंकि अदालत ने उन्हे सीतापुर जेल में ही रखने का आदेश पारित किया है।

उधर बरेली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रामपुर की अदालत में 12 मिनट रुकने के बाद उन्हें सीतापुर जेल की जगह बरेली जिला जेल लाया गया। बरेली रेंज के डीआईजी राजेश पांडे ने बताया कि रामपुर न्यायालय में प्रतिदिन सुनवाई के कारण आजम खां को बरेली के जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि आचार संहिता के दो मामलों में खान को आज न्यायालय में पेश किया गया था। एक मामला स्वार कोतवाली क्षेत्र का है जिसमें पिछले लोकसभा चुनाव में निर्धारित समय से अधिक रोड शो करने का है जबकि शहजादनगर क्षेत्र में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान संवैधानिक पदों पर काबिज लोगों पर अशोभनीय टिप्पणी का है। सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी डॉ तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला ने 26 फरवरी को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था।

उनके खिलाफ 84 से ज्यादा मुकदमें विचाराधीन हैं। उन्होंने अपने ऊपर दर्ज ज्यादातर सभी मामलों में कोटर् में सरेंडर कर दिया है। गुरुवार को अजीमनगर और शाहबाद में दायर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आजम की रामपुर में पेशी थी। अभी तक आजम खान को सीतापुर जेल में तन्हाई सेल में रखा गया था। यहां पर उनसे कोई मिल नहीं सकता था। फिलहाल सीतापुर में अब केवल उनकी पत्नी और उनका बेटा बंद है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static