आजमगढ: एक ही दिन में 2 जगह तोड़ी गई अंबेडकर प्रतिमा से भड़के दलित समुदाय

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 12:23 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का शिलशिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक मामला शांत भी नहीं हो पाता है कि दूसरी घटनाएं सामने आ जाती हैं। अबतक इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। सरकार ने चेतावनी दी है कि इस तरह की हरकत करने वाले तत्वों के खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अभी तक वह अपने वादे पर  खरी नहीं उतर पाई है। ऐसे में मूर्ति तोडऩे वाले शरारती तत्वों का मनोबल और बढ़ गया है।
PunjabKesari

ऐसा ही एक मामला आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मिर्जा आदमपुर गांव से सामने आया है। जहां बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से आक्रोशित दलित समुदाय के सैकड़ों लोगों ने जमकर बवाल किया और अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
PunjabKesari

श्रीकांतपुर गांव में भी टूटी प्रतिमा 
इसी दौरान इसी थाना क्षेत्र के श्रीकांतपुर गांव में भी लगी अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिगस्त होने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे। किसी तरह से दोनों स्थानों पर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर अधिकारियों ने शान्त कराया और आश्वासन दिया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर तत्काल नयी प्रतिमा की स्थापना के साथ ही अराजकतत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। तब जाकर लोगों का आक्रोश शांत हुआ।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static