Azamgarh News: CM योगी आदित्यनाथ ने की विकास कार्यों की समीक्षा, कहा- बाढ़ को लेकर रहें सतर्क

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:18 PM (IST)

Azamgarh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा की। एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगी ने कलक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों को लेकर मंडलीय समीक्षा बैठक की। इसके साथ ही मंडल के तीनों जिलों आजमगढ़, बलिया और मऊ के कानून-व्यवस्था की भी अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने राजस्व, कानून व्यवस्था, बिजली व्यवस्था और गोशालाओं से संबंधित जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके अलावा मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ उन्होंने बैठक की।

CM योगी ने आजमगढ़ में की विकास कार्यों की समीक्षा
मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी कुल पौने 4 घंटे तक जिले में रहे। सीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा। मुख्यमंत्री ने हरिहर में निर्माणाधीन संगीत महाविद्यालय का भी निरीक्षण किया। लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का जिले में पहली बार आगमन हुआ। वे सोमवार को गोरखपुर से हेलिकाप्टर से पुलिस लाइन्स स्थित हेलीपैड पहुंचे। यहां से कार द्वारा सीएम योगी कलक्ट्रेट भवन पहुंचे। यहां उन्होंने मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। दोपहर में उन्होंने कलक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों और कानून-व्यवस्था को लेकर मंडलीय समीक्षा भी बैठक की। इस बैठक में आजमगढ़ जनपद के अधिकारी और मंडल के जनप्रतिनधि शामिल रहे। जबकि अन्य जनपदों के अधिकारियों ने वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया।

वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की समीक्षा करें: CM योगी
मुख्यमंत्री ने शासन की जनहित एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित कराएं जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं की नियमित रूप से निगरानी की जाए। हर परियोजना के लिए एक अलग नोडल अधिकारी नियुक्त करें, जो हर सप्ताह प्रगति की रिपोर्ट दे। वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं को उनकी निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाए। गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। कोई परियोजना लेट नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जाम की समस्या न होने पाए। सड़क पर गाड़ियां खड़ी न हों। पटरी व्यवसायियों को भी व्यवस्थित किया जाए।

CM योगी ने बाढ़ को लेकर सतर्क रहने के अधिकारियों को दिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सगड़ी तहसील के देवरा क्षेत्र में बहने वाली घाघरा नदी के जलस्तर की जानकारी ली। उन्होंने बाढ़ को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए। साथ ही तैयारियों के बारे में जानकारी ली। सीएम ने कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की, कहा की अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी प्रकार के लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर प्रकार के माफिया पर सख्त कार्रवाई की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static