आजमगढ़ः जहरीली शराब मामले में 6 शराब माफियाओं के खिलाफ NSA, रमाकांत यादव के खिलाफ भी जल्द होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 04, 2022 - 05:11 PM (IST)

आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जहरीली शराब मामले के मुख्य आरोपी बाहुबली रमाकांत यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली है। पुलिस ने इस मामले में 6 शराब माफियाओं के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की है। जिसके बाद अब घटना के मास्टरमाइंड पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। जिसके तहत बहुत जल्द सपा विधायक बाहुबली रमाकांत यादव के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कुछ दिन पहले अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में अभियुक्त रंगेश यादव की सरकारी ठेके की दुकान से मिलावटी अपमिश्रित शराब के पीने से 7 लोगों की मौत हो गई थी। इस संबंध में अहरौला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें नामित व प्रकाश में आये अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है। इसके बाद अब मुख्य आरोपी रमाकांत यादव के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत की गई कार्रवाई
दरअसल, थाना अहिरौला योगेंद्र बहादुर सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पत्र के आधार पर जिलाधिकारी आजमगढ़ द्वारा शराब माफिया सूर्यभान ग्राम गुवाई थाना दीदारगंज, पुनीत कुमार यादव ग्राम चकगंजली थाना दीदारगंज, रामभोज ग्राम समसल्लीपुर थाना अहरौला,अशोक यादव ग्राम उदपुर थाना फूलपुर, पंकज यादव निवासी चकगंजलीशाह (सरांवा) थाना दीदारगंज और मो0 कलीम निवासी रूपाईपुर थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ के विरुद्ध 1980 की धारा 3(2) राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्रवाई की गई है।

यह कार्रवाई अभियुक्तों के जमानत पर छूटने की संभावना के दृष्टिगत लोक व्यवस्था पर दुष्प्रभाव पड़ने की पूर्ण संभावना को मद्देनजर रखकर की गई है। वहीं पुलिस की विवेचना के दौरान इस पूरे घटना का मास्टरमाइंड सपा विधायक बाहुबली रमाकांत यादव पाया गया था। जिसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने में जुट गई है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj