बाबा साहब ने विपरीत परिस्थितियों में भी मानव कल्याण के लिए काम कियाः याेगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 11:25 AM (IST)

लखनऊ: बाबा भीमराव आंबेडकर की 129वीं जयंती के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज स्थित आंबेडकर महासभा में बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया। सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब ने विपरीत परिस्थितियों में मानव कल्याण के लिए काम किया। वह भारत माता के महान सपूत रहे। बाबा साहब की जयंती पर कोटि-कोटि नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि देता हूं।

बाबा ने ही भारत को दुनिया का सबसे बड़ा संविधान दिया
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब ने देश और दुनिया के वंचितों और दलितों के लिए आवाज बने। साथ ही इन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने का काम भी बाबा साहब ने किया है। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के प्रयासों का परिणाम है कि सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज उठी। बाबा साहब ने ही भारत को दुनिया का सबसे बड़ा संविधान देने का काम किया है।

बाबा साहब के नाम को लेकर बहुत राजनीति हुई
उन्होंने कहा कि बाबा साहब के नाम को लेकर बहुत राजनीति हुई, लेकिन बाबा साहब के 5 प्रमुख स्थानों को पंचतीर्थ करने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। मोदी जी के नेतृत्व में जो काम हुए वो बाबा साहब के मिशन की कड़ी है। गरीब परिवार को विद्युत कनेक्शन देना, 12 करोड़ परिवार को शौचालय दिलाना, 9 करोड़ परिवार को उज्‍ज्वला योजना से जोड़ना ये सभी कार्य आजादी के बाद मोदी जी ने किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static