मुश्किलों में बाबरी मस्जिद मुद्दई इकबाल अंसारी, इस मामले की फिर से होगी जांच

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 04:21 PM (IST)

अयोध्याः बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी एक बार फिर मुश्किल में आ गए है। यह मुश्किल बुधवार को उस समय खड़ी हुई जब अंतरराष्ट्रीय शूटर और राष्ट्रपति पदक विजेता वर्तिका सिंह द्वारा पुलिस की विवेचना पर सवाल उठाए जाने के बाद फैजाबाद कोर्ट ने पुनः विवेचना के आदेश दे दिए।

दरअसल 2019 मे अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह इकबाल अंसारी के घर गई थी, उस समय मंदिर मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला नहीं आया था। बातचीत के दौरान वर्तिका सिंह और इकबाल अंसारी के बीच मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर तीखी नोकझोंक हुई थी। इसी के बाद पुलिस ने इकबाल अंसारी और वर्तिका सिंह दोनों की तरफ से राम जन्मभूमि थाने में मुकदमा दर्ज किया था। इसमें इकबाल अंसारी ने घर में आकर बदसलूकी करने और मारपीट की साजिश का आरोप लगाया था। वहीं दूसरी तरफ वर्तिका सिंह ने इकबाल अंसारी पर बदसलूकी मारपीट करने और देश विरोधी बयान देने के आरोप लगाए थे। इस मामले में पुलिस ने इकबाल अंसारी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में वर्तिका सिंह के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल की है। जबकि वर्तिका सिंह द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी है।

वर्तिका सिंह ने इसी फाइनल रिपोर्ट का फैजाबाद कोर्ट में विरोध किया और कहा कि इकबाल अंसारी के जिन परिजनों को उन्होंने आरोपी बनाया। उन्हीं की गवाही से इकबाल अंसारी को क्लीन चिट दे दी गई। इसी के बाद फैजाबाद कोर्ट में अयोध्या पुलिस द्वारा दाखिल फाइनल रिपोर्ट को निरस्त करते हुए पुनः विवेचना के आदेश दे दिए। इस आदेश के बाद साफ जाहिर है की एक बार फिर इकबाल अंसारी मुश्किलों में आ गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static