Badaun: विद्युत उपकेंद्र पर SSO से मारपीट कर सपा विधायक ने फाड़ा रजिस्टर, FIR दर्ज, भाजपा बोलीं- यही है सपा की संस्कृति

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 04:53 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के बिसौली विद्युत उपकेंद्र पर तैनात सब स्टेशन ऑपरेटर (एसएसओ) के साथ कथित तौर पर मारपीट करने और रजिस्टर फाड़ने के आरोप में बिसौली से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक आशुतोष मौर्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस कथित घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि बिसौली विद्युत उपकेंद्र पर तैनात सब स्टेशन ऑपरेटर (एसएसओ) अभिषेक मिश्रा की तहरीर और वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए बिसौली सीट से सपा विधायक मौर्य और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ बिसौली कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 353, 332 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। मिश्रा ने अपनी तहरीर में विधायक मौर्य पर बिजली घर आकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मिश्रा के मुताबिक सपा विधायक बृहस्पतिवार देर रात करीब 12.30 बजे विद्युत उपकेंद्र पहुंचे और रोस्टर रजिस्टर मांगा जो उन्हें दिखा दिया गया।

शिकायत के मुताबिक इसके बाद बिजली आपूर्ति की बात करते हुए विधायक नाराज हो गए और मारपीट करने लगे। मिश्रा के अनुसार जब उनके साथियों ने घटना का वीडियो बना लिया तो विधायक ने मोबाइल फोन छीन कर कथित गालियां दी ऑफिस की लॉग बुक फाड़ दी। वहीं, मौर्य ने मारपीट से इंकार करते हुए कहा कि क्षेत्र में हो रही अघोषित बिजली कटौती की समस्या को लेकर वह रात को बिजली घर गए थे। विधायक ने आरोप लगाया कि उपकेंद्र पर कर्मचारी ने उनके साथ अभद्रता की। मौर्य ने दावा किया कि उन्होंने खुद रात को घटना की तहरीर पुलिस निरीक्षक को दी। हालांकि, इंस्पेक्टर ने विधायक की ओर से तहरीर मिलने से इंकार किया है।

विधायक ने दावा किया कि उनके ड्राइवर (चालक) को काफी चोटें आई हैं और चालक का चिकित्सा परीक्षण कराने के बाद मेडिकल रिपोर्ट के साथ वह बिसौली कोतवाली में फिर से तहरीर देने जाएंगे। भाजपा के जिलाध्यक्ष (बदायूं) राजीव गुप्ता ने इस मामले पर कहा कि यह सपा नेताओं की हताशा और निराशा है, जो साफ झलक रही है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट करना, सरकारी अभिलेखों को फाड़ना और अभद्रता करना सपा की संस्कृति है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static