Bahraich News: भारत-नेपाल सीमा पर Police ने महिला तस्कर को किया गिरफ्तार, 2 करोड़ की चरस बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 12:32 PM (IST)

Bahraich News (Mahesh Gupta): उत्तर प्रदेश (UP) के बहराइच (Bahraich) पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। जहां पर भारत-नेपाल की  सीमावर्ती रुपईडीहा जांच चौकी पर सशस्त्र सीमा बल (SSB) और स्थानीय पुलिस (Police) के संयुक्त दल (united party) ने 2 करोड़ रुपये मूल्य की 5 किलोग्राम चरस बरामद कर एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह महिला तस्कर हिमाचल प्रदेश की निवासी है।

PunjabKesari

महिला नेपाल से हिमाचल और दिल्ली ले जा रही थी मादक पदार्थ
बता दें कि यह मामला जिले के भारत-नेपाल की सीमावर्ती रुपईडीहा जांच चौकी का है। जहां पर पुलिस ने 5 किलोग्राम चरस के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस के अनुसार, पकड़ी गई महिला तस्कर बरामद मादक पदार्थ की खेप को नेपाल से तस्करी कर हिमाचल प्रदेश और दिल्ली ले जा रही थी।

यह भी पढ़ेंः Mahakumbh-2025 से पहले रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 50 हजार नई बसें, खरीदने की योजना हुई तेज

पुलिस ने तलाशी के दौरान महिला को किया गिरफ्तार
इसी मामले में अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को स्थानीय पुलिस और SSB के संयुक्त दल ने रूपईडीहा सीमा चौकी से कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) के छलालसोसन निवासी माया उर्फ सपना की तलाशी ली। इस दौरान उसके पास से 5 किलोग्राम चरस बरामद की। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कुमार ने बताया कि बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड़ रूपए है।

PunjabKesari

पुलिस महिला से कर रही है पूछताछ
इस मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। उनके मुताबिक, महिला से पूछताछ में मालूम हुआ है कि बरामद चरस नेपाल से तस्करी कर दिल्ली व हिमाचल प्रदेश ले जाई जा रही थी। पूछताछ से मिली जानकारी के आधार पर मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क की पड़ताल शुरू की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static