''2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पूरा विपक्ष होगा जेल में...'', रामगोपाल यादव का बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 04:23 PM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का कोई ऐसा नेता नहीं बचेगा, जिसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग जांच के दायरे में ले कर कार्रवाई की जद में ले लेगा। उन्होंने कहा 2024 के चुनाव से पहले विपक्ष का कोई नेता नहीं बचेगा जिस पर ईडी, इनकम टैक्स वगैरह की कार्रवाई न हो।
PunjabKesari
'पहले ईडी को अधिकार नहीं था कि वह सीधे कोई कार्रवाई करे'
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एक अंधा फैसला कर दिया। पहले ईडी को अधिकार नहीं था कि वह सीधे कोई कार्रवाई करे, लेकिन अब तो सुप्रीम कोर्ट ने ही कह दिया, कहीं भी जा सकते हो। इनको यह लगता है कि विपक्ष ने नेताओं को जेल में डालने और आतंकित करने से लोग इनके खिलाफ नहीं जाएंगे। यह लोग इतिहास से कुछ सीखना ही नहीं चाहते है। एक बार डॉक्टर राधाकृष्णन ने स्टालिन से कहा था कि “The only thing that we learn from history is that we learn nothing from history” एक ही चीज सीखा इतिहास से कि लोगों ने कुछ सीखा ही नहीं।
PunjabKesari
इंदिरा गांधी को देख लीजिए, उनसे किसी ने नहीं सीखा...
सपा महासचिव ने कहा कि इंदिरा गांधी को देख लीजिए, उनसे किसी ने नहीं सीखा। इमरजेंसी के दौरान सबको जेल में डाल दिया। चुनाव हुए तो क्या हुआ? इंदिरा खुद हार गई। बेटा हार गया। उत्तर प्रदेश में तो कांग्रेस की तरह मोदी सरकार काम कर रही है और जिनके नेतृत्व में हो रहा है उनका भी इतिहास देख लीजिए। यादव ने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि सत्ता में बैठे भाजपाई सोचते हैं कि लोगों को जेल में डालकर, उन्हें आतंकित करके, उन्हें दबाव में लाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपाइयों ने इतिहास से कुछ सीखा ही नहीं है। न वे सीखना चाहते हैं। जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने विपक्ष के सभी नेताओं को जेल में डाल दिया था, उसके बाद सभी उपचुनाव और आम चुनाव में उनकी पार्टी हार गई थी। यादव ने कहा कि हर कोई उस व्यक्ति के इतिहास को जानता है जिसके नेतृत्व में इस तरह की कार्रवाई उत्तर प्रदेश में की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static