UP Election: नोएडा में कार से 21.23 लाख रुपए से अधिक की बेनामी रकम बरामद, चुनाव में बांटने की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 01:44 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन कराने तथा चुनाव में धन, शराब का दुरुपयोग रोकने के लिए बनाई गई एसएसटी (स्थानीय निगरानी समिति) तथा पुलिस ने एक कार से 21.23 लाख रुपये से अधिक की बेनामी रकम बरामद की। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का अनुपालन कराने के लिए पुलिस तथा एसएसटी टीम लगातार जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात जांच के दौरान टीम ने थाना सेक्टर 58 क्षेत्र में एक कार को जांच के लिए रोका। कार से पुलिस ने 21.23 लाख रुपए की बेनामी रकम बरामद की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कार के चालक रोहित अवाना से इस रकम के बारे में पूछताछ की तो वह कुछ संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने रकम जब्त कर ली। मामले में आगे कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को आशंका है की गौतम बुद्ध नगर की तीन सीटों पर होने वाले चुनाव में रुपए बांटने के लिए यह रकम कहीं भेजी जा रही थी। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह रकम कहां से भेजी गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static