चुनावी माहौल के बीच बोले सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा- 'देश में जाति व्यवस्था खत्म होनी चाहिए, सारी समस्याएं अपने आप खत्म हो जाएंगी'

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 08:13 AM (IST)

Bhadohi News: (राकेश सिंह) जौनपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद और लोकसभा में संसदीय दल के उपनेता बाबू सिंह कुशवाहा ने रविवार को कहा कि देश में जाति व्यवस्था को ख़त्म कर देना चाहिए , सारी समस्याएं अपने आप ख़त्म हो जाएंगी। उन्होंने यहां कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने संविधान में सामाजिक और शैक्षणिक आधार पर आरक्षण की बात कही थी। उन्होंने कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है। जौनपुर से सपा सांसद और जन अधिकार पार्टी के संस्थापक बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि देश में जाति व्यवस्था खत्म होनी चाहिए, सारी समस्याएं अपने आप खत्म हो जाएंगी।

देश में जाति व्यवस्था खत्म कर देनी चाहिए : सपा सांसद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मौर्या विकास समिति भदोही के 26वें वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कुशवाहा ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘बूथ' स्तरीय अधिकारियों समेत तमाम अधिकारियों को बदल कर एक खस जाति के लोगों को तैनात कर दिया है और ये चुनाव भाजपा नहीं पूरा प्रशासन लड़ रहा है। उन्होंने बहराइच की घटना के बारे कहा कि वहां समझदार लोग हैं और चुनाव का इस पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने आत्महत्या के लिए उकसाने के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए सपा विधायक ज़ाहिद बेग के सम्बन्ध में कहा कि पार्टी उनके साथ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static