दिल्ली से Uttar Pradesh की ओर रवाना हुई ‘Bharat Jodo Yatra'', राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता और समर्थक हैं शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली/ लखनऊ: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra)मंगलवार को सुबह दिल्ली से उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के लिए रवाना हो गई जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हैं। यह यात्रा सुबह करीब 10 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट के निकट जमुना बाजार से रवाना हुई और दोपहर को उत्तर प्रदेश के लोनी (गाजियाबाद) पहुंचेगी जहां से यह देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य में दाखिल होगी। ‘भारत जोड़ो यात्रा' 7 सितंबर को कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी और गत 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी। नौ दिनों के विराम के बाद आज यह फिर से आरंभ हुई है और उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा, पंजाब तथा जम्मू-कश्मीर जाएगी।

PunjabKesari

प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को राहुल गांधी के साथ गाजियाबाद से करेंगी पदयात्रा
जानकारी के मुताबिक,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार से उत्तर प्रदेश में अपने भाई राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के पूरे 120 किलोमीटर पैदल चलकर आएंगी। 2022 के विधानसभा चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश में यह उनकी पहली बड़ी सार्वजनिक बातचीत होगी। प्रदेश की प्रभारी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को भाई राहुल गांधी के साथ गाजियाबाद से पदयात्रा करेंगी। कांग्रेस नेता और पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, "प्रियंका राज्य में भारत जोड़ो यात्रा की पूरी 120 किलोमीटर की यात्रा करेंगी। पार्टी कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं क्योंकि यात्रा ने जनता के बीच अपार उत्साह पैदा किया है।"

PunjabKesari

प्रियंका ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में लिया था हिस्सा
आपको बता दें कि मंगलवार को लोनी बॉर्डर से गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के बाद, राहुल और प्रियंका बागपत से होते हुए कैराना और शामली के कई अन्य स्थानों को छूएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा द्वारा 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में लगातार कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी करके प्रियंका राज्य की राजनीति से अनुपस्थित रही हैं। चुनावों के दौरान, प्रियंका ने "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" आदर्श वाक्य के साथ महिला-केंद्रित अभियान का नेतृत्व किया था। प्रियंका ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लिया था। दिल्ली में प्रवेश करने पर वह यात्रा का हिस्सा भी थीं। वहीं सपा और बसपा जैसे प्रमुख विपक्षी दलों ने यात्रा के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं, लेकिन निमंत्रण के बावजूद इससे दूर रहने का फैसला किया है।

PunjabKesari

30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे और यात्रा का होगा समापन
वहीं कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सोमवार को बताया था कि उत्तर प्रदेश में यह यात्रा 5 जनवरी तक रहेगी। छह जनवरी को ‘भारत जोड़ो यात्रा' हरियाणा में प्रवेश करेगी जहां यह 10 जनवरी तक रहेगी। इसके बाद यह यात्रा 11 जनवरी को पंजाब में प्रवेश करेगी तथा एक दिन के लिए 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश से भी गुजरेगी। वेणुगोपाल के अनुसार, 20 जनवरी को यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे और वहीं इस यात्रा का समापन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static