दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के समर्थन में उतरे ''भीम आर्मी चीफ'', क्या ये राजनीतिक इशारा ?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्ली: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने मंगलवार को दिल्ली-गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन में हिस्सा लिया। आजाद के साथ उनके सैकड़ों समर्थक भी प्रदर्शन में शामिल हुए। उनकी मांग है कि नए कृषि कानूनों को तत्काल वापस लिया जाए। वहीं किसानों के प्रदर्शन में चंद्रशेखर आज़ाद के जुड़ जाने से अब इसे राजनीतिक रूप लेने की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

PunjabKesari
इस साल मार्च में राजनीतिक पार्टी बनाने वाले उत्तर प्रदेश के दलित नेता ने कहा, " किसान इस सर्दी में अपने अधिकार के लिए लड़ रहे हैं। इन कानूनों को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।" उन्होंने कहा, " हम अपने किसानों को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं। हम इस लड़ाई में उनके साथ हैं।"

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के किसान सिंधू और टिकरी बॉर्डर पर जमे हुए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के सैकड़ों किसान राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने के लिए रविवार सुबह से दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर बैठे हुए हैं। इससे पहले, दिन में किसान संघों ने केंद्र सरकार के साथ बैठक में शामिल होने का निर्णय किया था। वहीं दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ उनका प्रदर्शन जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static