भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर कुर्की का नोटिस चस्पा करने गई पुलिस के खिलाफ जांच का आदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 08:31 AM (IST)

सहारनपुर: उतर प्रदेश के सहारनपुर में गत वर्ष हुई हिंसा के आरोपी एवं भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा करने गई पुलिस टीम के विरुद्ध जांच के आदेश दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो के अनुसार पुलिस टीम जब नोटिस चस्पा करने आरोपी के घर पहुंची तो आरोपी पुलिस के सामने खड़े होकर मुस्कुराता रहा और पुलिस नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई। सोशल मीडिया पर विनय रतन का मुस्कुराता चेहरा वायरल होने पर जब इस मामले की आलोचना हुई तो सहारनपुर के एस.पी. (देहात) विद्यासागर मिश्रा ने इसका संज्ञान लेते हुए इसे लापरवाही माना और इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या कहना है पुलिस का?
भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं 12 हजार के ईनामी विनय रतन के घर पर थाना फतेहपुर पुलिस, धारा-82 का नोटिस चस्पा करने गई थी। पुलिस के अनुसार सहारनपुर में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी विनय रतन फरार है और उस पर 12 हजार का ईनाम घोषित है। इसकी कुर्की करने के लिए ही पुलिस ने अदालत में अपील की थी जिस पर अदालत ने विनय रतन के खिलाफ धारा-82 की कार्रवाई के आदेश दिए। इसी आदेश के तहत थाना फतेहपुर पुलिस आरोपी के घर पहुंचकर इस नोटिस को आरोपी के घर के दरवाजे पर चस्पा करने गई थी।

Anil Kapoor