बड़ी लापरवाहीः टॉर्च जलाकर केबिन में सोता मिला गेटमैन, लाइन क्लियर सिग्नल देखकर दौड़ती रहीं कई ट्रेनें

7/25/2021 3:57:31 PM

फतेहपुरः कहते हैं कि हादसे देखकर बुलाए नहीं जाते हैं ये कभी-भी और कहीं भी चले आते हैं। मगर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में अलग तरह का मामला सामने आया है जहां बड़ी लापरवाही को अंजाम देकर बड़े हादसे को बकायदा आमंत्रण दिया गया। दरअसल फतेहपुर के रमवां रेलवे क्रॉसिंग दिल्ली-हावड़ा रूट के रमवां गेट नंबर- 47 पर तैनात गेटमैन आरके शर्मा ने रात को टॉर्च से लाइन क्लियर का सिग्नल देकर गेटमैन अपने केबिन में सो गया। कई घंटे तक ट्रेनें टॉर्च की रोशनी को सिग्नल समझकर गुजरती रहीं। वहीं रेलवे फाटक बंद होने से गाड़ियों व अन्य वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं।

बता दें कि जब जाम अधिक बढ़ गया तो 6 बजे सुबह पीआरवी टीम पहुंची तो गेटमैन सोता मिला। गेटमैन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो रेलवे में हड़कंप मच गया। डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा के आदेश के बाद लापरवाही बरतने वाले गेटमैन आरके शर्मा को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए है।

आगे बता दें कि सिग्नल पाकर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच प्रयागराज एक्सप्रेस, रीवां एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, लिच्छवी, प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस आदि ट्रेनें इस रूट से गुजर गई। इतनी बड़ी लापरवाही के बाद राहत की बात ये रही कि किसी भी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static