बड़ी लापरवाही: युवती को नहीं लगी ''कोरोना वैक्सीन'', मगर मिल गया वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 05:39 PM (IST)

फर्रुखाबाद: एक और सरकार जहां इस कोरोना महामारी के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने में लगी है, तो दूसरी और स्वास्थ्य विभाग के लोग सरकार के इस महाअभियान को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। ताजा मामला यूपी के फर्रुखाबाद का है, जहां वैक्सीन की डोज दिए बिना ही टीका लगवाने का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है।

दरअसल, जनपद के रकाबगंज निवासी पालवी तिवारी ने टीकाकरण के लिए 14 जुलाई को पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। 16 जुलाई को रकाबगंज प्राथमिक स्वस्थ केंद्र में दोपहर एक से 3 बजे के बीच उसे वैक्सीन की डोज लगाने के लिए वक्त मिला। जब पालवी तिवारी अपने निर्धारित वक्त पर वैक्सीन की डोज लेने के लिए अस्पताल पहुंची, तो पालवी तिवारी को वैक्सीन न होने की वजह बताकर वापस घर भेज दिया गया। इस दौरान पालवी तिवारी उस वक्त हैरान हो गई। जब उसी दिन शाम को उसके मोबाइल पर टीकाकरण लगने का संदेश आ गया। कुछ देर बाद ही उसे टीकाकरण कराने का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया। 

वहीं इस मामले में जब सीएमओ सुरेश चन्द्रा से बात की गई तो उन्होंने बताया की वैक्सीन की डोज लगने से पहले ही सर्टिफिकेट जारी होने की शिकायतें मिली हैं। यह पोर्टल की गड़बड़ी से हो सकता है। इस गलती को सुधार कर युवती को वैक्सीन लगाई जाएगी। 

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने अपनी गलती को सुधारा और युवती को वैक्सीन लगवाने के लिए दोबारा समय दिया है। हालांकि इस घटना को लेकर स्वास्थ्य विभाग पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतनी बड़ी गलती कैसे हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static