बड़ी खबर: आतंकी हबीबुल मदरसों के छात्रों को देता था ट्रेनिंग, मिला था नए फिदायीन बनाने का टारगेट

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 05:35 PM (IST)

लखनऊ: 15 अगस्त से पहले यूपी से पकड़े गए तीन आंतकियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। एटीएस की जांच के बाद जानकारी मिली है कि तीन में से दो आतंकियों को जैश ए मोहम्मद के कमांडर ने अलग-अलग टास्क दिए थे। पूछताछ में पता चला कि एक आतंकी को दहशतगर्दी फैलाने का काम दिया गया था, जबकि दूसरे को भारत में ही आतंकी तैयार करने का टास्क दिया गया था। फतेहपुर से एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकी हबीबुल को यूपी और गुजरात के मदरसों से आतंकी के रूप में नए लड़कों को तैयार करने का टास्क दिया गया था।

हबीबुल गुजरात और यूपी के मदरसों में जाया करता था और लड़कों को तालीम दिया करता था। हबीबुल ने गुजरात और यूपी के मदरसों में जिन लड़कों को तालीम दी है एटीएस अब उन लड़कों को भी तलाश कर रही है। एटीएस की दो टीमें गुजरात रवाना कर दी गई है। यूपी एटीएस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक हबीबुल पिछले डेढ़ साल से लगातार गुजरात आता और जाता था।

हबीबुल हर 15 दिन पर गुजरात जाता था और पढ़ाने के नाम पर वहां छात्रों से मिलता था उसकी नजर विशेषकर 15 साल के लड़कों पर रहती थी। पूछताछ में यह भी पता चला है कि कम उम्र के छात्रों को हबीबुल पाकिस्तान के वीडियो दिखाकर भड़काता था। हबीबुल के मोबाइल से एटीएस को कुछ नंबर भी मिले हैं, जो मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों के हैं, और ATS इन छात्रों की तलाश कर रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static