UP उपचुनाव को लेकर बड़ी अपडेट; भूपेंद्र चौधरी और जयंत चौधरी की हुई मुलाकात!

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 03:45 PM (IST)

UP By Election: उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और RLD मुखिया जयंत चौधरी की मुलाकात हुई है। दोनों के बीच उपचुनाव को लेकर बातचीत हुई। सूत्रों के अनुसार, भूपेंद्र चौधरी और संजय निषाद में फोन पर बात हुई। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद से मुलाकात की है।

बीजेपी ने किया 9 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला
बता दें कि 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर रविवार को भारतीय जनता पार्टी की हाईलेवल बैठक हुई। इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन गई है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 9 सीटों पर खुद चुनाव लड़ने का फैसला किया है। साथ ही इन सीटों के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम को भी फाइनल कर दिया है। चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जाएगी। उपचुनाव में जातीय समीकरण को देखते हुए नए चेहरे को उतारने की संभावना है। वहीं,  बैठक में मीरापुर सीट को रालोद को देने पर सहमति बनी है। इसी को लेकर आज भूपेंद्र सिंह चौधरी और RLD मुखिया जयंत चौधरी के बीच मुलाकात हुई है।

यह भी पढ़ेँः UP By Election: 9 सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी भाजपा, तय किए प्रत्याशी...एक सीट इस नए सहयोगी को देगी
सीएम योगी और संजय निषाद की बीच मुलाकात
दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के बीच मुलाकात हुई है। संजय निषाद ने कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर अभी कोई भी बैठक नहीं हुई है। इससे पहले यह कह देना कि मुझे एक भी सीट नहीं मिल रही है यह गलत होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात का समय मैंने पहले ही लिया था उनकी माता जी का हाल-चाल पूछने गया था, इस विषय में कोई भी बात नहीं हुई है। संजय निषाद ने कहा कि एनडीए एलाइंस यह चुनाव लड़ेगा, अगर हमें कोई सीट नहीं मिलती है तो बैठकर उसके बारे में बात करेंगे उसके बाद फैसला होगा। फिलहाल अभी कोई नाराजगी नहीं है। संजय निषाद ने आगे कहा कि बहराइच में हुई घटना की मैं निंदा करता हूं इसके पीछे जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static